शुभादि आमार पूजो, आमार माँ फोटोग्राफी प्रतियोगिता

आम तौर पर दुर्गा पूजा का मतलब सबके लिए पण्डाल और देवी की प्रतिमा होता है मगर आप गौर करेंगे तो पाएँगे कि हर मण्डप, हर प्रतिमा, हर थीम कला की अभिव्यक्ति होती है। हम यही अभिव्यक्ति आपसे चाहते थे कि आप इस पूजा को किस रूप में देखते हैं।

कहने का मतलब यह कि इन चीजों को आप किस नजर से देखते हैं, वह विचार और सन्देश क्या है..ऐसा लगता है इस बात को समझने में कहीं कोई चूक रह गयी…तस्वीरें मिलीं मगर विचार और सन्देश सिर्फ एक तस्वीर में मिला।यहाँ यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि हमारा मापदण्ड सिर्फ तस्वीर नहीं थी इसलिए हमारे आकलन का आधार सिर्फ तस्वीर नहीं रही।

दूसरे स्थान पर रहे सुयश अग्रवाल

 

तस्वीर में छुपा सन्देश भी उतना ही महत्वपूर्ण रहा क्योंकि वहीं हम आपको, आपकी सोच को, आपकी सृजनात्मकता को देख सकते हैं तो निर्णय भी हमने इसी आधार पर लिया।

तीसरा स्थान मिला हैै अमित राउत को

 

 जैसा कि आप जानते हैं कि हमारा विजेता केवल एक होगा मगर तस्वीरें हमारे डिजिटल कैलेंडर की शोभा बनेंगी। जो भाग नहीं ले सके, वे निराश न हों मगर हमने जो बात ऊपर कही, उसका ध्यान जरूर रखें।हमारी अगली प्रतियोगिताओं के लिए हमारे साथ बने रहें –

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।