सावधान इंडिया की एक्ट्रेस बनी मिस टीन इंटरनेशनल, मां ने की थी ड्रेस डिजाइन

रांची/हजारीबाग.छोटे शहर की बेटियां मेट्रो सिटी की लड़कियों को भी अपने टैलेंट से मात दे रही है। ऐसी ही एक बेटी झारखंड के छोटे शहर हजारीबाग की है, जिन्होंने मिस टीन इंटरनेशनल 2016 (ब्यूटी कॉम्पिटीशन) का खिताब अपने नाम किया है। जी हां, 19 साल की स्टेफी पटेल ने थाइलैंड के चियांगमै में 52 देशों की ब्यूटीज को पीछे छोड़कर क्रॉउन अपने नाम कर ली। वे इस कॉम्पिटीशन में भारत को रिप्रजेंट कर रही थीं।

मां की डिजाइन की हुई ड्रेस में परफॉर्मेंस…

बता दें कि स्टेफी पटेल के सारे ड्रेस उनकी मां माधुरी सिन्हा डिजाइन करती हैं। वे अपनी मां के डिजाइन किए हुए कपड़ों में ही थाइलैंड में भी परफॉर्म की थीं।  मिस टीन इंटरनेशनल 2016 की विनर बनने पर उनके घर में बधाई देने वालों की भीड़ लगी है। उनके पिता अमरेंद्र कुमार ने कहा है कि स्टेफी ने देश के साथ-साथ झारखंड का भी नाम रोशन किया है। स्टेफी के दादा अर्जुन प्रसाद तो पोती की जीत की खुशी में रो पड़े।  उन्होंने कहा कि मिडिल क्लास की फैमिली से निकलकर इस मुकाम तक पहुंचना बहुत मुश्किल होता है।

11_1469477238

सावधान इंडिया में कर चुकी हैं काम

स्टेफी पटेल कई सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। वे सावधान इंडिया, वी चैनल, डीडी बिहार में अपना टैलेंट दिखा चुकी हैं। इसके अलावा वे 2014 में मिस टीन इंडिया में रनरअप, फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट सहित इंडियन प्रिंसेस 2015 मिस इंप्रेसोनेट आईआईटी कानपुर रह चुकी हैं। मिस वर्ल्ड रह चुकीं सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय की तरह वो मिस वर्ल्ड कॉम्पिटीशन जीतना चाहती हैं। साथ ही अलिनोर के लिए कैम्पेनिंग ऐड, प्लाजा केबल एड के अलावा कई नामीगिरामी कंपनियों की ऐड कर चुकी हैं।

सभी राउंड में जजेज को किया इम्प्रेस

मिस टीन इंटरनेशनल 2016 कॉम्पिटीशन 21 से 25 जुलाई तक थाइलैंड में चल रही थी। इसके सभी राउंड में स्टेफी पटेल ने अपने परफॉर्मेंस जजेज को इंप्रेस कर दिया। 21 जुलाई को ओरिएंटेशन राउंड, 22 को इंटरो राउंड, 23 को कॉस्ट्यूम राउंड और टेलेंट राउंड हुआ।  स्टेफी ने सभी राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यह प्रतियोगिता अपने नाम कर ली। 24-25 जुलाई की शाम 6.00 बजे से रात 12.00 बजे तक चले फाइनल राउंड में स्टेफी ने यह खिताब अपने नाम कर लिया।

फिल्मों में नहीं किया था काम

बता दें कि स्टेफी पटेल खेल की दुनिया में भी झारखंड में पॉपुलर हुई है। उन्होंने हजारीबाग जिले और झारखंड को बैडमिंटन में रिप्रेजेंट किया है। हजारीबाग के डीएवी स्कूल से उन्होंने बारहवीं तक पढ़ाई की है। स्कूलिंग के दौरान वो कई स्टेज शो में हिस्सा लेती थीं। स्टेफी पटेल दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में ग्रैजुएशन कर रही हैं। उनका कहना है कि मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बावजूद पढ़ाई को कभी नहीं छोड़ा। 2014 में मिस टीन इंडिया बनने पर कई ऑफर आए थे, लेकिन मिस यूनिवर्स की तैयारी के लिए उन्होंने ठुकरा दिया। बता दें कि स्टेफी को सोशल वर्क में भी काफी इंटरेस्ट है। हजारीबाग आने पर वो कई सोशल एक्टिविटी में हिस्सा लेती हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।