सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी में मनाया गया बांग्लादेश का 51वाँ स्वाधीनता दिवस

भारत – बांग्लादेश की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के पंचगुड़ा में आयोजित हुआ समारोह

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी के फुलबाड़ी में स्थित अंतरराष्ट्रीय भारत-बांग्लादेश सीमा पर गत 26 मार्च को बांग्लादेश के 51 वे स्वाधीनता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भारत एवं बांग्लादेश के उच्चाधिकारी उपस्थित थे। दोनों देशों के जवानों ने दोनों देशों का ध्वज फहराया एवं सलामी दी। दोनों देशों के अधिकारियों के बीच एक दूसरे को सम्मानित करने के साथ-साथ मुंह भी मीठा करवाया।

उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आईजी अजय सिंह ने दोनों देशों की आपसी मैत्री को और मजबूत करने पर जोर दिया। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के क्षेत्र में दोनों देशों की सहयोग की बात कही। वही बांग्लादेश के बीजेबी के कर्नल ने अपने वक्तव्य में इस दिन को विशेष बताया। गौरतलब है कि पिछले 2 सालों से कोरोना नामक के कारण भारत बांग्लादेश सीमा पर सभी गतिविधियां बंद थीं।अधिकारियों ने कहा कि अब सुरक्षा सम्बन्धी नियमों का पालन करते हुए सभी गतिविधियां बहाल कर दी जायेंगी। इस अवसर पर भारत तथा बांग्लादेश के आम लोग मौजूद थे ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।