सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में मनाया गया फादर्स डे

कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल के प्राथमिक विभाग में असेम्बली के दौरान फादर्स डे मनाया गया। इस मौके पर नर्सरी की कक्षा में, बच्चों ने अपने पिता के साथ इस अवसर को चिह्नित करने के लिए शिक्षकों द्वारा संकलित एक वीडियो देखा। काम पर जाने से नन्हीं छात्राओं ने अपने पिता के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित किया।
जहां पिता-बेटी की जोड़ी मिल्कशेक बनाने में लगी हुई थी, वहीं मांएं इन खूबसूरत पलों को कैद करने में लगी थीं। शिक्षिकाओं द्वारा द्वारा सुनाई गयी कहानियों का आनन्द लिया। मनमोहक गीत गाए और अपने पिता को उनके विशेष दिन की शुभकामनाएं देते हुए सुंदर कार्ड उपहार में दिए।
पहली और दूसरी कक्षा की छात्राओं ने अपने पिता को प्यार करने और उनकी देखभाल करने के लिए धन्यवाद देने के लिए पेंट और ऑटो ड्रॉ का उपयोग करके कंप्यूटर कक्षा में कार्ड बनाए। साथ ही उनकी सलामती और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना भी की। तीसरी कक्षा के छात्रों ने उन्हें एक गीत समर्पित कर फादर्स डे मनाया। प्यारी बेटियों द्वारा बनाए गए सुंदर कार्ड और वीडियो कक्षा के साथ साझा किए गए।
चौथी एवं पाँचवीं की छात्राओं ने इस अनमोल रिश्ते की खूबसूरत यादों को संजोते हुए पीपीटी प्रस्तुत किए। इस सम्बन्ध की खूबसूरती को निखारते हुए हस्तनिर्मित और ‘कैनवा’ पर बनाए गए कार्ड दोनों के बीच साझा किए गए। कुल मिलाकर, प्रत्येक बच्चे द्वारा किए गए प्रयास ने एक पिता और एक बेटी के सबसे प्यारे रिश्तों में से एक को सम्मानित और गौरवान्वित किया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।