हेरिटेज के हजारों विद्यार्थियों ने किया योग

कोलकाता । गत 21 जून 2022 को, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए, हेरिटेज स्कूल और हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दोनों ने परिसर के भीतर एक योग सत्र का आयोजन किया जहां लगभग 1000 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में सक्रिय रूप से भाग लिया। द हेरिटेज स्कूल में ईशा योग फाउंडेशन के एक हठ योगी विवेक दिनोदिया ने सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में छात्रों को संबोधित किया। सत्र के दौरान स्कूल के योग शिक्षक श्री सनातन महाकुद, अनिमेष पांडा और इला खंडेलिया ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया।
हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता में, योग पाठ्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में, एक अलग योग क्लब कार्य कर रहा है जो छात्रों को योग में गहन प्रशिक्षण प्रदान करता है और उन्हें विभिन्न स्रोतों से आने वाले नियमित तनाव से लड़ने में मदद करता है। इसके साथ ही, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्रों ने कर्नाटक के मैसूर से प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सामूहिक योग कार्यक्रम के लाइव सत्र को उत्सुकता से देखा। डॉ सौविक बसु, एसोसिएट प्रोफेसर, कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, और डॉ. बाणीशिखा भट्टाचार्य, स्टूडेंट्स काउंसलर, हेरिटेज इंस्टीट्यूट ने इस योग सत्र को सफल बनाने के लिए कॉलेज से पूरे कार्यक्रम का समन्वय किया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।