दोस्ती – सड़क हादसे में घायल स्वीटी को बचाने के लिए आगे आए उसके 8 दोस्त

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा स्वीटी की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। इसका श्रेय डॉक्टरों के साथ उनके दोस्तों को भी जाता है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे आठ दोस्तों के ग्रुप ने स्वीटी के लिए दिन रात एक कर दिए और आर्थिक तंगी के कारण इलाज रुकने नहीं दिया। इन दोस्तों ने अपने एग्जाम की तैयारी छोड़कर सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद 10 दिन में 40 लाख रुपये स्वीटी के इलाज के लिए एकत्र कर लिए ताकि पैसों की तंगी के कारण उसके इलाज में रुकावट न आए। इनमें 11 लाख रुपये की मदद पुलिस विभाग ने की। आज स्वीटी पूरे होश में हैं और आईसीयू से जनरल वॉर्ड में शिफ्ट हो चुकी है।

स्वीटी को अपने दोस्तों पर गर्व है। उधर, दोस्त आशीर्वाद मणि त्रिपाठी समेत अन्य ने बताया कि एक्सीडेंट के दौरान बीटेक फाइनल ईयर के एग्जाम शुरू हो गए। हमें एग्जाम से ज्यादा टेंशन स्वीटी की थी। एग्जाम तो फिर भी आ जाएंगे, लेकिन दोस्त के इलाज में लापरवाही नहीं कर सकते थे। स्वीटी उनकी क्लासमेट है और अच्छी दोस्त है। दोस्ती का फर्ज निभाने के लिए उन्होंने मदद की है।

पहले जुटाए एक लाख रुपये मगर जरूरत थी…

पिता ने बताया कि सेक्टर डेल्टा टू के पास स्वीटी का एक्सीडेंट होने के बाद उसे कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आर्थिक तंगी के चलते इतना महंगा इलाज कराना उनके के लिए संभव नहीं था। इस दौरान स्वीटी के कॉलेज के आठ दोस्त फरिश्ता बनकर आए और मदद में जुट गए। इनमें आशीर्वाद मणि त्रिपाठी, करण पांडे, आदर्श सिंह, राज श्रीवास्तव, अनुभव यादव, राजमणि, चंदन सिंह, शुभम, प्रतीक ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह पूरी मदद करेंगे और स्वीटी को कुछ नहीं होने देंगे। सभी दोस्तों ने चंदा एकत्र किया और कुछ मदद कॉलेज से ली। करीब एक लाख रुपये जमाकर इलाज शुरू कराया। इस दौरान डॉक्टर्स ने स्वीटी के इलाज में 30 लाख से अधिक का खर्च का अनुमान बताया। इसके बाद दोस्तों ने स्वीटी के इलाज के लिए दिन रात एक कर लोगों से मदद की गुहार लगाई। तमाम वॉट्सऐप ग्रुप, टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्वीटी की फोटो और उसके पिता का अकाउंट नंबर वायरल किया। इस पर लोगों ने दुख दर्द को समझते हुए हर रोज 10 रुपये से लेकर लाखों रुपये तक मदद के तौर पर देने शुरू किए। 10 दिन में 29 लाख रुपये दिल्ली एनसीआर समेत देशभर के लोगों ने अकाउंट में ट्रांसफर किए। घटना तेजी से वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने भी स्वीटी के पिता की आर्थिक स्थिति को देखते हुए 10 लाख रुपये पुलिस विभाग और एक लाख रुपये अपनी तरह से दिए। सभी की मदद और दुआ से स्वीटी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।