57 किलो वजन घटाकर जेन एटकिन्स बनी मिस ग्रेट ब्रिटेन

0
99

मंगेतर ने मोटी कहकर तोड़ा था रिश्ता

लंदन : 26 साल की जेन एटकिन्स ने उसके मोटापे के कारण उसे छोड़ने वाले मंगेतर को पांच साल बाद ही सही, लेकिन ऐसा जवाब दिया जिसकी कल्पना भी शायद उसने न की हो। नॉर्थ ईस्ट लिंकनशायर के ग्रिम्सबी की रहने वाली जेन ने इन सालों में 57 किलो वजन कम करके न सिर्फ खुद को फिट बनाया, बल्कि पिछले दिनों मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब भी जीता। पांच साल में जेन को अपनी जिंदगी का हमसफर भी मिला और उन्होंने उससे शादी भी की।  शादी के बाद ऐसे किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन जब मिस ग्रेट ब्रिटेन में नियम बदलने के बाद शादीशुदा महिलाओं को उसमें हिस्सा लेने की इजाजत मिली तो जेन ने इसमें हिस्सा लिया और जीत भी गयीं। वह कहती हैं कि जिंदगी के इस मोड़ पर पहुंचकर उन्हें जो खुशी हो रही है, वह पहले कभी नहीं हुई।

जब रिश्ता खत्म हुआ तो लगा सब खत्म हो गया
जेन ने कहा, मैं जीतने के बाद अभी भी शॉक में हूं, इसलिए अपनी खुशी शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं। सच कहूं तो मुझे अब भी यकीन नहीं आ रहा है कि मैं ब्रिटेन की सबसे खूबसूरत महिला बन चुकी हूं, मिस ग्रेट ब्रिटेन, यह एक ऐसी सच्चाई है जिस पर यकीन करने में मुझे वक्त लगेगा और जो लोग मेरी पुरानी तस्वीरें देख चुके हैं या मुझसे मिल चुके हैं, उनके लिए तो यह यकीन से परे है।
जब मैं अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड से मिली थी तो मेरा वजन 88 किलो था जो धीरे-धीरे 114 किलो तक पहुंच गया। हम दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन मेरे बढ़ते वजन के कारण उसने मुझे छोड़ दिया। जब वह मुझे छोड़कर गया तो लगा कि मेरी तो दुनिया ही खत्म हो गई है। मैं हफ्तों तक रोती रही और तनाव होने पर खाना ही मेरा साथ देता। हालांकि तब मेरे साथ सबसे अच्छी चीज जो हुई, वह था मेरा जिम ज्वाइन करना। जब से मैंने जिम जाना शुरू किया है, मैं एक अलग जेन ही बन गई हूं।
पहला गाना 2018 में आया
मिस ग्रेट ब्रिटेन बनना एक अलग ही एहसास है। तीन साल पहले तक तो मैं सोच भी नहीं सकती थी कि ऐसे किसी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लूंगी। अब इसकी विजेता बन गयी हूं। मेरी बॉडी में काफी बदलाव आया है, लेकिन मेरा व्यक्तित्व वैसा ही है और इसी के कारण मैं कॉन्टेस्ट जीत पाई हूं। जेन एक मॉडल होने के साथ-साथ कंट्री सिंगर भी हैं और 2018 में उनका पहला गाना रिलीज हुआ था। अब वह इस साल अपना एक और गाना रिलीज करने वाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + 1 =