लॉकडाउन के बाद कोटक म्यूचुअल फंड की नयी निवेशक शिक्षण पहल

0
98

कोलकाता : लॉकडाउन के बाद उत्पन्न हुई दुविधा को दूर करते हुए कोटक महिन्द्रा म्यूचुअल फंड ने अपनी डिजिटल मुहिम सपनो पे कोई लॉकडाउन नहीं होता उतारी है। कोटक म्यूचुअल फंड के शैक्षिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म www.kotakmf.com/letsplan लेट्स प्लान’ द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है। अभियान में दर्शाया गया है कि अपने सपनों को हकीकत बनाने के लिए नियमित बचत और निवेश का कितना महत्व है। विषय-सामग्री और इनट्यूटिव कैल्कुलेटर की मदद से यह कैम्पेन ग्राहकों को आंतरिक उथल-पुथल से निकलने का रास्ता बनाने में सहायता देता है ताकि वे अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अपनी वित्तीय यात्रा को बिना बाधा जारी रखें।
इस अभियान की विषय-सामग्री में सभी प्रासंगिक प्रश्नों के उत्तर दिए गए हैं जैसे- नौकरी या आजीविका का साधन छूटने की स्थिति से निपटना, इस स्थिति में एसआईपी बंद करें या जारी रखें, सीमित वेतन/आय में खर्चे और निवेश कैसे संभालें आदि। कैम्पेन की जो वीडियो डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर चलाई जाएगी, उसमें समाज के विभिन्न तबकों के ग्राहकों की आकांक्षाओं को दर्शाया जाएगा और कदम-कदम पर दिखाया जाएगा कि कैसे ’लेट्स प्लान’ लोगों के सपनों को आकार देने में मदद कर सकता है। कोटक महिन्द्रा असैट मैनेजमेंट कम्पनी लिमिटेड के डिजिटल बिज़नेस व मार्केटिंग हैड किंजल शाह ने इस अभियान को निवेशक शिक्षा पहल बताया। उन्होंने कहा कि लेट्स प्लान’ के साथ हमारा प्रयास यह है कि निवेशकों को साधनों व सूचनाओं से सशक्त किया जाए ताकि वे एसआईपी की ताकत के साथ अपने भविष्य की योजना बना सकें।’’
इस अभियान की संकल्पना डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी हाइपर कनेक्ट द्वारा की गई है। हाइपर कनेक्ट के सह-संस्थापक और क्रिएटिव हेड किरण खड़के ने कहा, ’’सपने मुफ्त हैं, वे आपको संभावनाओं में यकीन दिलाते हैं। हमने इस बुनियादी विचार को लिया और इसे एसआईपी के मूलभूत विचार के साथ मिला दिया और इस तरह इस कैम्पेन का जन्म हुआ। यह वीडियो इसी विचार को स्थापित करती है और इसकी विषय-सामग्री नए और मौजूदा निवेशकों को मदद देती है कि वे ज़्यादा बारीकी से अपने सपनों के योजना बना सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four − 2 =