शुभादि बाजार

0
653

शुभ सृजन नेटवर्क के कई उद्देश्यों में से एक प्रमुख उद्देश्य है – भारतीय हस्तशिल्प और कारीगरों को प्रोत्साहित करना। हमारे देश में हुनर तो है…माँग भी है औऱ बाजार भी है मगर नहीं है तो पहुँच…। इस पहुँच के न होने के कारण भी बहुत हैं…उसमें से एक अर्थ का अभाव तो है ही…पर मगर उससे भी बड़ा कारण है भाषा और अच्छी तरह प्रस्तुत न हो पाना। इस लिहाज से कहीं न कहीं एक प्रशिक्षण की जरूरत है जिससे कारीगर हो या व्यवसायी हो या घर से काम कर रही स्त्रियाँ या विद्यार्थी ही हों तो अपनी बात कह सकें…अपना सामान दिखा सकें…बेच सकें…आज सोशल मीडिया से बहुत मदद मिली है…फेसबुक पेज की कमी नहीं है औऱ न ही व्यावसायिक फेसबुक पेज की मगर यह तकनीक भी तो सबके हाथ में नहीं है…तो क्या किया जाए….हमारा आह्वान है कि आप ऐसे लोगों की आवाज बनें और हाथ बनें…खासकर युवा वर्ग जो बहुत कुछ कर सकता है। शुभादि बाजार में एक सामान्य शुल्क देकर आप अपने उत्पाद का प्रचार कर सकते हैं और हमारा प्रयास होगा कि हम आप तक सामान पहुँचा सकें मगर इसके लिए शुल्क अलग से लग सकते हैं। अगर आप एक सामान्य अनुबन्ध के तहत हमारे साथ काम करने के इच्छुक हैं या अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। शुभ सृजन सम्पर्क हिन्दी इन्फो डायरेक्टरी में पंजीकरण कर आप अपनी जानकारी अपलोड करते हैं तो आपको वरीयता और छूट तो मिलेगी ही…आपके या आपके ब्रांड के बारे में जानना लोगों के लिए आसान होगा। यह काम हम तीन रूपों में करेंगे –

शुभादि बाजार से सामान खरीदने के इच्छुक हैं तो हमें कमेन्ट्स बॉक्स में बता दें….या नीचे दिये गये मेल पर मेल कर दें।  हम आपकी बात सम्बन्धित उद्यमी तक पहुँचा देंगे। 

जरूरतमंद कारीगर – वोकल फॉर लोकल सिर्फ उत्पाद बनाने से सम्भव नहीं है…उसे बाजार तक पहुँचाना भी उतना ही जरूरी है। सोशल मीडिया की ताकत ने हाल ही यह किया है…आप अपने मोबाइल की मदद से बहुतों की सहायता कर सकते हैं..कैसे.. कारीगर और उसके सम्पर्क से जुड़ी जानकारी लीजिए…उसके 4-5 उत्पादों की तस्वीर और जानकारी लीजिए और अपलोड कर दीजिए शुभजिता पर…आपकी एक कोशिश किसी के घर को रोशन कर सकती है। दुनिया भर में न सही, उस शहर के लोग तो आपके जरिए उनकी मदद कर ही देंगे। ये आपकी एक स्टोरी होगी…शुभजिता के लिए जो आपके नाम औऱ आपकी तस्वीर के साथ जाएगी।

(सेवा निःशुल्क)

इसके अतिरिक्त इच्छुक युवा…अनुबन्ध के आधार पर हमसे इसी प्रकार जुड़ सकते हैं और अर्जन के अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं।

बाकी सभी के लिए उत्पाद प्रदर्शन शुल्क (प्रोडक्ट डिस्प्ले चार्ज ) है। नये या उभरते उद्यमी हमसे सम्पर्क कर सकते हैं..

इसके अतिरिक्त भविष्य में हमारी योजनाएं बहुत सी हैं…मगर फिलहाल इतना ही..

shubhsrijannetwork2019@gmail.com

sushkanu175@yahoo.com

विस्तृत जानकारी के लिए कृपया इस लिंक पर जायें

(भविष्य में कीमतों तथा शुल्क में परिवर्तन सम्भव)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + 12 =